अस्पतालों में खाली बेड के बारे में ऑनलाइन जाने, कोरोना वायरस वेबसाइट लांच

पुरे भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के तेजी से फैलने और नए नए संक्रमित मरीजों की लगातार हो पहचान के बाद अस्पतालों में बेड को लेकर काफी परेशानी हो रही है। ऐसे में बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने इस परेशानी को दूर करने के लिए एक वेबसाइट का लिंक https://covid19health.bihar.gov.in/DailyDashboard/BedsOccupied जारी किया है। इस वेबसाइट के माध्यम से मरीज यह जानकारी हासिल कर सकते है कि किस जिले में कितने बेड खाली है. इस कोविड 19 हेल्थ डॉट बिहार डॉट जीओवी डॉट इन डैशबोर्ड पर एक-एक बात की सूचना दी गयी है जिसमें अस्पताल के नाम के साथ वहां उपलब्ध बेड की कुल संख्या और कितने बेड खाली है, साथ ही वहां पर आइसीयू की सुविधा है या नहीं. आइसीयू है तो उसमें कितने बेड हैं. जिससे लोग कही से भी आसानी से राज्य के सभी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी ले सकते है.

इस वेबसाइट की मदद से कोई भी व्यक्ति किसी भी जिले में अस्पतालों में उपलब्ध बेड की स्थिति की जानकारी आसानी से प्राप्त कर सकते है। बिहार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी इस वेबसाइट लिंक में निजी-सरकारी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता, आईसीयू में खाली बेड आदि की जानकारी मिलेगी।

कोविड वैक्सीन रजिस्ट्रेशन 18 साल से ऊपर वालो के लिए शुरू, बिना रेजिस्टशन नहीं लगेगा COVID टीका, जाने सभी प्रोसेस

इसे मोबाइल या डेस्कटॉप पर खोलने पर एक पेज खुलेगा, जिसमें पूरी जानकारी मिलेगी। इस वेबसाइट पर संबंधित अस्पताल का फोन नंबर भी होगा। जिस पर लोग फ़ोन कर जानकारी ले सकते है

कोरोना वायरस खाली बेड के बारे में ऑनलाइन जाने

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!