chennai vs mumbai ipl 2021: मुंबई से हिसाब बराबर करने उतरेगी चेन्नई

chennai vs mumbai ipl: चेन्नई को तीन बार आईपीएल खिताब जिताने वाले महेंद्र सिंह धौनी के धुरंधर यहां दुबई में रविवार से शुरू हो रहे आईपीएल के दूसरे चरण के पहले मैच में मुंबई इंडियंस से पिछली हार का बदला लेने उतरेंगे। रविवार से यूएई में आईपीएल का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। पहले सत्र को कोराना के कारण बीच में रोकना पड़ा था। अब इस लीग का दूसरा सत्र कुछ खास होने जा रहा है। पहले मैच में चेन्नई और मुंबई की टीमें आमने-सामने होंगी जिसमें चेन्नई पिछली हार का बदला चुकाना चाहेगी। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम इसमें सफल हो पाती है

चेन्नई को पहले चरण में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में एक मई को खेले गए हाई स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट खो कर 218 रन बनाए थे, जिसके जवाब में मुंबई ने ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड की छह चौकों और आठ छक्कों की बदौलत 34 गेंदों पर 87 रन की आतिशी पारी की बदौलत 219 रन बना कर हारता हुआ मैच जीत लिया। मैच में चेन्नई की बल्लेबाजी तो दमदार रही थी, लेकिन उसकी गेंदबाजी धराशाई हो गई थी।

इससे सबक लेते हुए चेन्नई के गेंदबाज दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में मुंबई के बल्लेबाजों पर हावी होना चाहेंगे। इस मैच को छोड़ दें तो दोनों की ओवरऑल बल्लेबाजी और गेंदबाजी अच्छी रही है।

सोलर पैनल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन – Solar Panel Scheme in Bihar

chennai vs mumbai ipl : चेन्नई और मुंबई इंडियंस दोनों टीमें शीर्ष चार में

इसके अलावा अन्य खिलाड़ी भी अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं, जिसकी बदौलत दोनों टीमें अंक तालिका में शीर्ष चार में मौजूद हैं। चेन्नई जहां सात में से पांच मैच जीत कर 10 अंक के साथ दूसरे स्थान पर, वहीं गत विजेता मुंबई सात में से चार मैच जीत कर आठ अंक के साथ चौथे स्थान पर है। अच्छी बात यह है कि दोनों का नेट रन रेट प्लस में है। चेन्नई की नेट रन रेट +1.263 है जो अन्य सातों टीमों से ज्यादा है, जबकि मुंबई की नेट रन रेट +0.062 है। दोनों टीमों के सात-सात मैच शेष हैं। ऐसे में उनके नॉकआउट चरण में जगह बनाने की संभावना मजबूत है।

सफल आयोजन की आस

पिछले वर्ष पूरा आईपीएल यूएई में खेला गया था और तब किसी तरह की परेशानी नहीं हुई थी। बीसीसीआई को इस बार भी यहां टूर्नामेंट के सफल आयोजन की उम्मीद है। आईपीएल में 2019 के बाद पहली बार सीमित संख्या में दर्शक भी उपस्थित रहेंगे जिससे टूर्नामेंट का रोमांच बढ़ गया है।

मुंबई टीम में कलारिया

इस बीच मुंबई ने चोटिल मोहसिन खान की जगह तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर रूश कलारिया को टीम में लिया है। वह बैक-अप खिलाड़ी के तौर पर अबु धाबी गए थे। उन्हें शनिवार को ट्रेनिंग सत्र के दौरान टीम में शामिल किया गया। कलारिया 2012 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में टीम का हिस्सा थे।

1 thought on “chennai vs mumbai ipl 2021: मुंबई से हिसाब बराबर करने उतरेगी चेन्नई”

  1. Pingback: MI vs KKR : केकेआर ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *