MC Mary Kom राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में हिससा नहीं ले रही है

छः बार चैंपियन शिप अपने नाम करने वाली MC mary kom हिसार में होने वाले राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शामिल नहीं होगी।38 वर्ष की मैरी कॉम टोक्यो ओलिंपिक में प्री-क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी। मैरी कॉम हिसाब में भाग न लेकर वे दिसंबर में होने वाले विश्व चैंपियनशिप के लिए अपनी तैयारी कर रही है।

टोक्यो ओलिंपिक में कांस्य पदक जितने विजेता “लवलीना बोरगोहेन” जो 69 किलोग्राम में खेलती है उनका चयन सीधे विश्व प्रतियोगिता के लिए हो गया है। यह चयन टोक्यो ओलिंपिक के प्रदर्शन के आधार पर हुआ है। अगर लवलीना बोरगोहेन चाहे तो वे घरेलू शोपीस को छोड़ भी सकती है

राहुल द्रविड़ कोच बनने को तैयार, होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

टोक्यो ओलिंपिक के बाद से मैरी कॉम ने कोई प्रतिस्पर्धा नहीं खेली है। अगर विश्व चैंपियनशिप की घोषणा जल्दी होती है तब मैरी कॉम का एक शार्ट हमें दिखाई दे सकता है।

विश्व चैंपियनशिप के चयन के लिया Boxing Federation Of India (BFI) ने केबल स्वर्ण पदक विजेता को चुनने का फैसला किया है दो और ओलिंपियन सिमरनजीत कौर (60 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) से राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेंगी। बेलग्रेड में शुरू होने के कारण 2.6 मिलियन अमरीकी डालर की कुल पुरस्कार राशि विजेता को प्रदान की जाएगी |

महिलाओं की मुक्केबाजी का विश्व चैंपियनशिप की शुरुआत दिसंबर में होगी। इस विश्व चैंपियनशिप मुक्केबाजी का का आयोजन इस्तांबुल में होगा।

टीम इंडिया में धोनी का शानदार वेलकम, देखे फोटो

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *