MI vs KKR : केकेआर ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया

MI vs KKR: राहुल त्रिपाठी (74 नाबाद) और युवा खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर (53) के शानदार प्रदर्शन से कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल के दूसरे चरण में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इस जीत के कारण कोलकाता नाइटराइडर्स अंकतालिका में टॉप चार में जगह बना ली। कोलकाता नाइटराइडर्स ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हरा दिया।

मुंबई इंडियंस टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए क्विंटन डिकॉक के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 155 रन ही बना सकी। केकेआर के गेंदबाजों ने आखिर दस ओवर में सिर्फ 75 रन देकर पांच विकेट लिए। फिर केकेआर ने 29 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

chennai vs mumbai ipl 2021: मुंबई से हिसाब बराबर करने उतरेगी चेन्नई

MI vs KKR – राहुल का नाबाद पचासा

शुभमन गिल और अय्यर ने केकेआर को अच्छी शुरुआत दिलाई। तीसरे ओवर में जसप्रीत बुमराह ने गिल को आउट किया। उसके बाद अय्यर और त्रिपाठी ने 88 रन की साझेदारी करके केकेआर की जीत तय कर दी। राहुल 42 गेंद में 74 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि दूसरा आईपीएल मैच खेल रहे अय्यर ने 30 गेंद में चार चौकों और तीन छक्कों से 53 रन बनाए।

MI vs KKR -Kolkata Knight Riders won by 7 wickets

काम न आया अर्धशतक

रोहित ने चौथे ओवर में स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को लगातार दो चौके लगाए। दूसरे छोर पर डिकॉक ने 42 गेंद में 55 रन की पारी खेली। उन्होंने लॉकी फर्ग्यूसन को मैच का पहला छक्का जड़ा। छठे ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा को डिकॉक ने उनके पहले ही ओवर में दो छक्के लगाकर 16 रन लिए। उस समय स्कोर बिना किसी नुकसान 55 रन था। डिकॉक ने आंद्रे रसेल को लगातार दो चौके लगाए। अंत में सुनील नारायन ने रोहित को सीमारेखा के पास शुभमन गिल के हाथों लपकवाया। उन्होंने टी20 क्रिकेट में नौवीं बार रोहित का विकेट लिया।

सस्ते में गए सूर्यकुमार – MI vs KKR

सूर्यकुमार यादव पांच रन बनाकर कृष्णा का शिकार हुए जिन्होंने विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक को कैच थमाया। इस बीच डिकॉक ने 14वें ओवर में अपना अर्धशतक पूरा किया। केकेआर के गेंदबाजों ने 10वें से 15वें ओवर के बीच में 26 रन ही दिए और दो विकेट हासिल किए। कीरोन पोलार्ड ने आखिरी पांच ओवर में बड़े शॉट खेलकर टीम को 150 के पार पहुंचाया। आखिरी ओवर में फर्ग्यूसन ने पोलार्ड और कृणाल पंड्या (12) के विकेट चटकाए।

श्रेयस दिल्ली को जिताकर भी संतुष्ट नहीं

दिल्ली कैपिटल्स टीम में चार महीने बाद वापसी का जश्न श्रेयस अय्यर ने बुधवार को 47 रन की नाबाद पारी खेलकर मनाया। इस पारी से दिल्ली ने सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हरा तालिका में शीर्ष पर जगह बनाई। 26 वर्षीय श्रेयस ने इसके साथ टी-20 क्रिकेट में चार हजार रन भी पूरे किए लेकिन वह इससे संतुष्ट नहीं दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा, टीम को जिताना सुखद है लेकिन इससे संतुष्ट नहीं हुआ जा सकता। मेरी रन बनाने की भूख बढ़ गई है।

श्रेयस ने दिल्ली की कप्तानी गंवाने पर अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि वह टीम प्रबंधन के फैसले का सम्मान करते हैं। नए कप्तान ऋषभ पंत की तारीफ में कहा वह बेहतरीन तरीके से टीम की अगुआई कर रहे हैं।

दूसरे चरण की अच्छी शुरुआत से खुश : पंत

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत शानदार जीत दूसरे चरण की शुरुआत करके बहुत खुश हैं। पंत ने मैच के बाद कहा, टीम ने चर्चा की थी कि हमारा पहला चरण अच्छा रहा है। हमने प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने और इसमें हर दिन 100 फीसदी देने के बारे में भी एक ही बात कही। हमने सोचा था कि इस पिच पर 150 से 160 का स्कोर अच्छा होगा, इसलिए हैदराबाद को 130 रन पर रोकना अच्छा था।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *