मिथिला यूनिवर्सिटी में स्नातक नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन चार अगस्त से

LNMU Admission 2020: ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के द्वारा स्नातक सत्र 2020-23 में नामांकन के लिए सभी आठ कॉलेजों के लिए ऑनलाइन आवेदन चार अगस्त से शुरू होगा, जो भी छात्र मिथिला यूनिवर्सिटी में बीए, बीएससी और बीकॉम आदि स्नातक कोर्सेज में एडमिशन लेना चाहते है वो छात्र ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते है।

मिथिला यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. राजेश सिंह की अध्यक्षता में हुई नामांकन समिति की ऑनलाइन बैठक में यह फैसला लिया गया. साथ ही यह भी फैसला लिया गया की स्नातक सत्र 2020-23 के साथ स्नातक स्तरीय सभी व्यवसायिक, सर्टिफिकेट कोर्स में भी नामांकन के लिए चार अगस्त से ही ऑनलाइन आवेदन लिया जायेगा।

मिथिला यूनिवर्सिटी में स्नातक नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन चार अगस्त से

जिले के पांच संबद्धता प्राप्त जीडी कॉलेज, श्रीकृष्ण महिला कॉलेज, एसबीएसएस, आरसीएस कॉलेज मंझौल और एपीएसएम कॉलेज बरौनी व वित्त संपोषित कॉलेजों में एमआरजेडी विष्णुपुर, आरसीएसएस कॉलेज बीहट, आरबीएस कॉलेज तेयाय में स्नातक की पढ़ाई होती है।

इस बार स्नातक प्रथम खंड सत्र 2020-23 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करते समय छात्रों को सात के बदले पांच कॉलेज में नामांकन का विकल्प देने का निर्णय लिया गया है मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद किसी भी परिस्थिति में बाद में सूची में सुधार नहीं किया जाएगा।

LNMU मेरिट लिस्ट

फॉर्म की प्रकिर्या पूर्ण होने के बाद नामांकन के लिए इंटर में प्राप्त नंबर के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी किये जायेंगे इस लिस्ट में छात्रों द्वारा प्रथम विकल्प के रूप में चुने गए कॉलेज में नामांकन के लिए नाम जारी किए जाएंगे. उसके बाद क्रमशः द्वितीय, तृतीय एवं अन्य सूची में मेधा, विकल्प एवं आरक्षण कोटि के आधार पर एक छात्र को एक कॉलेज ही आवंटित किए जाएंगे।

ये भी पढ़े:

बिहार यूनिवर्सिटी एडमिशन 2020 फॉर्म भरना शुरू, जाने कैसे भरे फॉर्म

पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में बी.ए, बी.एस सी और बी.कॉम में एडमिशन फॉर्म 2020 भराना शुरू

बैठक में अध्यक्ष, छात्र कल्याण, प्रो. रतन कुमार चौधरी, संकायाध्यक्ष वाणिज्य प्रो. डीपी गुप्ता, विभागाध्यक्ष भौतिकी प्रो. एनएन चौधरी, प्रधानाचार्य डॉ अरविंद कुमार झा, डॉ क्षितिजकुमार, पीजी जन्तु विभागाध्यक्ष प्रो. बीएस झा, डॉ अवनी रंजन सिंह, विकास पदाधिकारी प्रो. केके साहु, कुलसचिव कर्नल निशीथ कुमार राय, परीक्षा नियंत्रक डॉ सत्येंद्र नारायण राय मौजद थे।

1 thought on “मिथिला यूनिवर्सिटी में स्नातक नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन चार अगस्त से”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!