T20 World Cup:-स्पिनर निभाएंगे वर्ल्ड कप में अहम भूमिका

टी-20 के सभी मैचों में जब भी स्पिनर बोलिंग करने आते है तो दर्सको को लगता है। बातसमन इस ओवर में एक चौका या एक चक्का जरूर मरेगा। पर इस बार हो रहे T-20 वर्ल्ड कप 2021 जो यूएई में हो रहा है ऐसा नहीं लगता। यह पिछले हुए कुछ मैचों से पता चलता है। हो सकता है इस बार पावर प्ले में हि कई टीम के स्पिनर बॉलिंग करते हुए दिखेंगे। इसमें कोई हैरान होने के जरुरत नहीं है।

अफगानिस्तान के स्पिनर रशीद खान से हुए बात जीत के दौरान इस बात का पता चला। रशीद खान ने बताया इस बार टी-20 वर्ल्ड कप में स्पिनर के भूमिका अहम रहेगी। जिन पिचों पर सेमीफइनल और फाइनल मुकाबले खेले जाएंगे। वहा स्पिनर को अच्छी मदद मिलती है। यह वर्ल्ड कप स्पिनर का ही होगा।

हेलमेट से टकराई गले की चैन..अंपायर ने सिमरन हेटमायेर के कर दिया आउट

आईपीएल में दिखा स्पिनर का जलवा

सनराइज हैदरबाद के स्पिनर रशीद खान ने इस आईपीएल में 18 विकेट लिए पर उनकी टीम पॉइंट टेबल में सबसे नीचे रही। रशीद खान के साथ आरसीबी (RCB) के स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बने।

राहुल द्रविड़ कोच बनने को तैयार, होंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच

स्पिनरो का कमल


2020 में हुए आईपीएल जो यूएई के मदनो में हुआ इसमें स्पिनर का जलवा रहा। दुबई में स्पिनर ने औसतन 30.8 फीसदी विकेट को झटके। शारजाह में स्पिनर का औसतन 30.1% रहा वही आबुधाबी में फिरकी गेंदबाज़ों ने 32.1% विकेट लिए

T20 World Cup : स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को हराया हुई रोमांचक जीत

1 thought on “T20 World Cup:-स्पिनर निभाएंगे वर्ल्ड कप में अहम भूमिका”

  1. Pingback: Shane Warne ने की भविस्यवाणी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत बन सकता है विजेता। -

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!