Bihar rojgar mela date 2022 – रोजगार मेला बिहार तिथि रजिस्ट्रेशन आवेदन

रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन 2022, bihar | बिहार रोजगार मेला 2022 | पटना में रोजगार | आईटीआई रोजगार मेला 2022 | जिला स्तरीय रोजगार मेला 2021 | bihar rojgar mela 2022 date | रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन 2022 Bihar | मुख्यमंत्री रोजगार मेला

बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के द्वारा बिहार रोजगार मेला 2022 का आयोजन किया जाता है इस रोजगार मेला में बिहार के बेरोजगार युवा को नौकरी दिया जाता है. ऐसे में वैसे शिक्षित युवा जो नौकरी पाना चाहते है तो वो इस रोजगार मेला में आ कर भाग ले सकते है। यह रोजगार मेला जिला स्तर पर जॉब कैंप लगा कर अधिक से-अधिक युवाओं को नौकरी दिया जाता है.

Bihar Rojgar Mela 2021 Importent Point

कार्यक्रम का नामबिहार रोजगार मेला 2022
राज्यबिहार
लाभार्थीबिहार के बेरोजगार युवा
उद्देश्यरोजगार उपलब्ध कराना
आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन/ ऑफलाइन
रोजगार मेला तिथिUpdate Soon
रजिस्ट्रेशन वेबसाइटhttps://www.ncs.gov.in/Pages/default.aspx

Bihar Rojgar Mela 2022 – रोजगार मेला बिहार 2022

यह रोजगार मेला बिहार के सभी जिला में में आयोजित किया जाता है इस Bihar Job Fair 2022 में राज्य के तकनीकी और गैर तकनीकी क्षेत्र में योग्यता रखने वाले अभ्यर्थियों को निजी क्षेत्र में नौकरी दिया जाता है। इस रोजगार मेला में काफी कंपनी भाग लेती है जो अपनी जरुरत के हिसाब से शिक्षित युवा को नौकरी के लिए चुनती है. अगर आप भी Bihar Rojgar Mela 2022 में भाग लेना चाहते है तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े. जिससे आपको पता चल जाए की रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन कैसे कर सकते है इसके लिए क्या जरुरी योग्यता है और bihar rojgar mela 2022 date क्या है सभी जानकारी इस पोस्ट में मिल जायेगा।

रोजगार मेला बिहार 2021
रोजगार मेला बिहार 2022

रोजगार मेला में भाग लेने के लिए योग्यता:

इस रोजगार मेला में भाग लेने के लिए 8वीं, 10वीं, 12वीं, स्नातक, स्नातकोत्तर, आई0 टी0 आई0 एवं डिप्लोमा उर्तीण अभ्यर्थी रजिस्ट्रेशन कर सकते है और रोजगार पा सकते है

शैक्षणिक योग्यता के अनुसार नौकरी

रोजगार मेला 2021 बिहार में शैक्षणिक योग्यता योग्यता के अनुसार नौकरी दिया जायेगा । मतलब जो भी बेरोजगार युवा इस मेला में भाग लेगा, उसे उसके पढ़ाई और स्किल के अनुसार रोजगार दिया जायेगा। इस रोजगार मेला का लाभ बिहार के सभी शिक्षित बेरोजगार ले सकते है. यही नहीं शिक्षित बेरोजगार युवा अपनी इच्छानुसार कंपनी, जॉब और संस्थान का चयन कर सकते है। यह रोजगार मेला राज्य के सभी जिला में तय तिथि पर लगया जाता है

रोजगार मेला के लिए जरुरी कागजात

इस रोजगार मेले में भाग लेने वाले अभ्यर्थी को निम्नलिखित प्रमाणपत्रों/कागजातों की छायाप्रति अपने साथ लाना अवश्य है जो इस प्रकार है:-

  • बायोडाटा की तीन प्रतियाँ
  • सभी अंकपत्रों की छायाप्रति तीन सेट
  • आधार/ड्राविंग लाइसेंस की तीन-तीन प्रति
  • 4 पासपोर्ट साइज फोटो तीन।

रोजगार मेला रजिस्ट्रेशन 2022

इस जिला स्तरीय रोजगार-सह-व्यावसायिक मार्गदर्शन मेला में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को NCS Portal पर पंजीकृत होना आवश्यक होता है वही bihar rojgar mela 2022 date और जगह श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार के ऑफिसियल वेबसाइट से पता लग जायेगा। ऐसे में जो भी इक्छुक युवा रोजगार चाहते है वो बिहार रोजगार मेला 2021 के जुड़े जानकारी https://state.bihar.gov.in/labour/CitizenHome.html पर जा कर ले सकते है और वही से रजिस्ट्रेशन भी कर सकते है।

आपके जानकारी के लिए बता दू इस रोजगार मेला बिहार में सिर्फ Private jobs ही मिलता है जो भी कंपनी बेरोजगार युवा को नौकरी देती है वो अपनी जरुरत के अनुसार युवक और युवतियों का चुनाव करते है. bihar rojgar mela 2021 में आवेदन करने वाले का उम्र 18 साल से कम नहीं होना चाहिए ।

बिहार रोजगार मेला 20212 Online Apply

बिहार के बेरोजगार और शिक्षित अभ्यर्थी जो बिहार रोजगार मेला में रोजगार पाना चाहते है तो उसका NCS वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन होना आवश्यक है जिसके लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट https://www.ncs.gov.in पर जाए।

bihar rojgar mela
bihar rojgar mela

इस वेबसाइट पर जाने के बाद New User? Sign Up पर क्लिक करना है और खुद को रजिस्टर करना करना है रजिस्ट्रेशन के समय परसनल जानकारी के अलावा एजुकेशन , स्किल्स आदि सभी जानकारी देना होता है.

National-Career-Service-Registration
National-Career-Service-Registration

NCS रजिस्ट्रेशन होने के बाद प्रोफाइल अपडेट करना है जिससे आसानी से आपको नौकरी/रोजगार मिल सके। ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देखे जिसको देख कर आसानी से national career service portal पर new registration कर सकते है।

रोजगार मेला बिहार में भाग लेने के लिए किसी तरह का कोई चार्ज नहीं लगता है अगर आपसे रोजगार मेला के लिए किसी भी तरह का कोई भी राशि मांगा जाता है तो मत दे. यह बिहार सरकार के द्वारा आयोजित किया जाता है जिसका मुख्य उदेश्य राज्य के बेरोजगार युवा को रोजगार दिलाना है।

रोजगार मेला तिथि

कोरोना महामारी के कारण रोजगार मेला का आयोजन रोक दिया गया था जिसको अब फिर से अगले महीने से शुरू किया जा रहा है जिसमे 70 से अधिक कंपनियां इस बिहार रोजगार मेला में भाग लेगी। जिसको लेकर श्रम संसाधन विभाग द्वारा सभी विभागों को दिशा निर्देश जारी कर दिया है जल्द ही रोजगार मेला बिहार की तिथि भी जारी कर दी जाएगी जिसके बाद यहाँ आपको देखने को मिल जायेगा और उस रोजगार मेला तिथि पर जा कर रोजगार पा सकते है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!