क्लैट एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू 2022 | CLAT Admit Card

क्लैट एडमिट कार्ड : CLAT- 2022 यूजी और पीजी कार्यक्रमों के लिए एडमिट कार्ड 14 जुलाई, 2021 से नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज के कंसोर्टियम की वेबसाइट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध होंगे, पूर्वोत्तर राज्यों में क्लॉट एडमिट कार्ड अभी डाउनलोड नहीं किया जा सकेंगे इसके लिए नोटिफिकेशन में कहा गया है की जल्द पूर्वोत्तर राज्यों में भी जारी किया जायेगा।

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) की तिथि जारी कर दी गयी है। इस परीक्षा के माध्यम से देश के 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में करीब 2300 सीटों पर नामांकन होता है। 23 जुलाई को आयोजित होने वाली क्लैटइस बार ऑफलाइन मोड में होगा। क्लैट एडमिट कार्ड एक से दो दिनों में जारी किया जाएगा। क्लैट एडमिट कार्ड में ही सेंटर की जानकारी दी जाएगी।

यह सुनिश्चित किया जाएगा कि एग्जाम सेंटर परीक्षार्थियों के घर से ज्यादा दूरी पर न हो। परीक्षा केंद्र पहले की तुलना में ज्यादा बनाये जाएंगे ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा सके। पटना में सेंटर बनाये जाएंगे।

CLAT एडमिट कार्ड डाउनलोड 2022 करने के निर्देश:

  • अपने CLAT खाते में लॉगिन करें
  • डाउनलोड एडमिट कार्ड बटन पर क्लिक करें

किसी भी सहायता के लिए : ईमेल: [email protected] फोन: 080-47162020 (सभी कार्य दिवसों में सुबह 10:00 बजे से शाम 05:00 बजे के बीच)।

क्लैट परीक्षा 2022 में बिहार से करीब साढ़े पांच हजार शामिल होंगे

क्लैट परीक्षा में बिहार से यूजी और पीजी मिलाकर करीब साढ़े पांच हजार परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। पहले यह परीक्षा 13 जून को होने वाली थी। कंसॉर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने कहा कि इस बार क्लैट 2021 ऑफलाइन मोड पर ली जाएगी।

NEET Admission Form 2021 : मेडिकल प्रवेश परीक्षा में आवेदन शुरू

परीक्षा केंद्रों परकोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए क्लैट का आयोजन कराया जाएगा। इस परीक्षा के विशेषज्ञ अभिषेक उपाध्याय ने बताया कि इंगलिश भाषा, सामान्य ज्ञान, लॉजिकल रीजनिंग और क्वांटिटिव टेक्निक्स, लीगल रीजनिंग के प्रश्न पूछे जायेंगे।

https://consortiumofnlus.ac.in/clat-2021 पेपर पूरी जीके और लीगल रीजनिंग का हिस्सा 25-25 प्रतिशत रहेगा, लॉजिकल रीजनिंग और इंग्लिश का हिस्सा 20-20 प्रतिशत और क्वांटिटेटिव 10 प्रतिशत रहेगा। इसमें 0.2 निगेटिव होगा। दो सालों से यह परीक्षा ऑनलाइन आयोजित हो रही थी, लेकिन क्लैट 2021 का आयोजन ऑफलाइन होगा। कंसॉर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज ने कहा है कि हर छात्रों को वैक्सीन लगी होनी चाहिए।

  • पटना में भी बनाए जाएंगे केंद्र
  • 23 को ऑफलाइन होगी परीक्षा
  • 22 राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में नामांकन होता है

क्लैट एडमिट कार्ड : छात्रों की शिकायत के बाद प्रक्रिया बदली

कोरोना के कारण पिछले साल क्लैट का आयोजन ऑनलाइन मोड पर किया गया था, लेकिन उसमें कई परेशानियां सामने आयी थीं, जिसके बाद कुछ परीक्षार्थी कोर्ट चले गये थे। उनका कहना था कि उन्हें प्रश्न से उत्तर मिलाने में दिक्कतें आ रही थीं। इसी के बाद से क्लैट ऑफलाइन आयोजित कराने पर सहमति बनी है। परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी।
तरह कॉम्प्रिहेंशन आधारित होगा।

नीट यूजी 2021 का पैटर्न बदला, मेडिकल में दाखिले की परीक्षा को आवेदन शुरू

2 thoughts on “क्लैट एडमिट कार्ड डाउनलोड शुरू 2022 | CLAT Admit Card”

  1. Pingback: UP ITI Admission 2021 in Hindi : ऑनलाइन फॉर्म, मैरिट लिस्ट , काउंसलिंग

  2. Pingback: CLAT 2022 form exam date syllabus result - Vijay Solutions

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *