HBSE 10th result 2020 : हरियाणा बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट इसी सप्ताह जारी होगा

हरियाणा बोर्ड (BSEH) जल्द ही 10वीं परीक्षा के परिणाम जारी करने वाला है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के सेक्रेटरी राजीव प्रसाद ने 20 मई को ‘हिन्दुस्तान टाइम्स’ से बात करते हुए बताया था कि हरियाणा बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट मई के आखिरी सप्ताह में जारी किया जाएगा। मतलब की इसी सप्ताह दो से तीन दिनों में हरियाणा बोर्ड के 10वीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

इस साल हुए हरियाणा बोर्ड 10वीं परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम पहले ही पूरा किया जा चुका है। बोर्ड अब परिणाम की घोषणा के लिए अंतिम तैयारी कर रहा है।और माना जा रहा है कि हरियाणा बोर्ड की पूरी तैयारी होने पर रिजल्ट को वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। इस काम में एक-दो दिन का समय लग सकता है। लेकिन यह पक्का है कि रिजल्ट इसी सप्ताह जारी किया जाएगा।

UMC कैंडिडेट्स के लिए नोटिस

इसी बीच हरियाणा बोर्ड ने दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए एक महत्त्वपूर्ण नोटिस जारी किया है अनुचित साधनों (cases of unfair means- UMC) के प्रयोग के संबंध में बोर्ड ने छात्रों से 27 मई तक ईमेल ([email protected]) या वॉट्सऐप (8816840349) के जरिए रिप्रेजेंटेशन भेजने को कहा है. अगर छात्र ऐसा नहीं करते हैं तो बोर्ड यह मानेगा कि उनके पास कहने को कुछ भी नहीं है. इसके लिए बोर्ड ने ईमेल आईडी और वॉट्सऐप नंबर दिया है.ये भी पढ़े : Bihar Board Result: सोमवार को जारी हो सकता है बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट

UMC कैंडीडेट्स को लेकर हरियाणा बोर्ड ने साफ किया कि कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से छात्रों को बोर्ड के ऑफिस बुलाना संभव नहीं था इसलिए इस स्थिति को ध्यान में रखते हुए बोर्ड ने एकेडमिक और एचओएस मार्च परीक्षाओं के लिए यूएमसी उम्मीदवारों की सूची को प्रोफार्मा के साथ रिप्रेजेंटेशन प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है.वही छात्र मामले में किसी भी तरह के सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 0166-4254604 पर भी संपर्क कर सकते हैं।

नीचे दिए गए पीडीऍफ़ में नोटिस पढ़ सकते है और UMC का फॉर्म भी दिया है जिसको भर कर दिया गए नंबर पर व्हाट्सप्प या ईमेल कर सकते है

कोरोना महामारी लॉकडाउन में हरियाणा बोर्ड ने समय पर उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा कर लिया है रिपोर्ट्स के अनुसार, हरियाणा बोर्ड के 10वीं परीक्षा की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षक अपने घर में ही कर रहे थे जो अप्रैल के अंत में पूरा कर लिया गया था। रिजल्ट हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in या results.bseh.org.in पर जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़े :

  • जेएनयू ने लॉकडाउन के बाद के लिए जारी किया शैक्षणिक कैलेंडर
  • UGC ने समस्या समाधान के लिए जारी किया हेल्पलाइन नंबर और ईमेल
  • JEE Advanced परीक्षा की तिथि जारी, जाने तिथि और भी बहुत जानकारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *