भारत पाकिस्तान मैच न होने पर भारत को होगा बड़ा नुकशान

भारत पाकिस्तान मैच : 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमले के बाद से भारत ने कभी पाकिस्तान का डोरा नहीं किया है। और जब से ही दोनों देश के बिच तनाव का माहौल बना ही रहता है। फरवरी 2019 में हुए पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद दोनों टीमों के बिच संबंध और खराब हो गया है। कई बार तो दोनों टीमों के बिच मैच भी रद्द हो गए है।

17 अक्टूबर से शुरू हुए टी-20 वर्ल्ड कप जो भारत में होना था। परन्तु कोरोना महामारी के कारण इसका आयोजन यूएई और ओमान में हो रहा है।
24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बिच होने वाले मैच की रद्द होने के संभावना बड़ गयी है। जम्मू & कश्मीर में लगातार हो रहे सीज फायर से इसका अनुमान लगाया जा रहा है। भारतीय फैन अब दो मतों में बट चुके है। कुछ फैन चाहते है की भारत पाकिस्तान का मैच हो और कुछ चाहते है की मैच न हो।

शाकिब ने छोड़ा मलिंगा को पीछे, बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाडी

पाकिस्तानी टीम को मन जाएगा विजेता।

अगर भारतीय टीम पाकिस्तान के साथ मैच खेलने से इंकार कर देते है तो इस हालत में पाकिस्तानी टीम को विजेता माना जाएगा और पाकिस्तानी टीम को दो अंक मिल जाएंगे। और भारत को कुछ नहीं मिलेगा। इससे भारत को सेमी फाइनल में पहुंचने में बाधा आ सकते है

भारत पर लग सकता है प्रतिबन्ध

अंक तालिका में पिछे होने के साथ साथ भारतीय क्रिकेट टीम पर प्रतिबन्ध भी लगाया भी जा सकता है। यह प्रतिबन्ध टी-20 वर्ल्ड कप आयोजन करने वाली कमिटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) लगा सकते है। भारतीय टीम पर ICC आर्थिक जुर्माना भी लगा सकती है। BCCI के पास टोस सबूत होने के बाद भी वह कुछ नहीं कर सकती है।

पाकिस्तानी भी खेलेंगे “टीम इंडिया” लिखा हुआ टी शर्ट पहनकर – पाकिस्तान टीम जर्सी

1 thought on “भारत पाकिस्तान मैच न होने पर भारत को होगा बड़ा नुकशान”

  1. Pingback: हेलमेट से टकराई गले की चैन..अंपायर ने सिमरन हेटमायेर के कर दिया आउट -

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!