शाकिब ने छोड़ा मलिंगा को पीछे, बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाडी

शाकिब सर्वाधिक विकेट : बांग्लादेश ने कल अपने टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेला इसमें उसे स्‍कॉटलैंड से 6 रनो से हर का सामना करना पड़ा। स्‍कॉटलैंड ने 9 विकेट पर 140 रन बनाए उसके जवाब में बांग्लादेश ने 7 विकेट पर 136 रन ही बना पायी। और अपने पहले मैच में ही बांग्लादेश को हर का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया में धोनी का शानदार वेलकम, देखे फोटो

शाकिब ने तोडा मलिंगा का रिकॉर्ड

हलाकि इस मैच में बंगलादेश के आल राउंडर शाकिब अल हसन ने लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब वह टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाडी बन चुके है। अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर में श्री लंका के बॉलर लसिथ मलिंगा सबसे ऊपर था। परन्तु कल हुए मैच में शाकिब ने यह रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

पाकिस्तानी भी खेलेंगे “टीम इंडिया” लिखा हुआ टी शर्ट पहनकरपाकिस्तानी भी खेलेंगे “टीम इंडिया” लिखा हुआ टी शर्ट पहनकर

शाकिब ने लिए दो विकेट

साकिब ने इस मैच में 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट को चटके। शाकिब ने कुल 89 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 108 विकेट लिए वही श्रीलंकाई बॉलर लसिथ मलिंगा ने अपने टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 107 विकेट को लिए। शाकिब एक मात्रा ऐसे आल रोंसेर है जिसके 100 से अधिक विकेट और 1000 से ज्यादा रन बनाए है पहले रिचर्ड बैरिंगटन को आउट कर शाकिब ने लसिथ मलिंगा की बराबरी की उसके बाद माइकल लीस्कको आउट कर मलिंगा से आगे निकल गए है।

T20 World Cup : स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को हराया हुई रोमांचक जीतT20 World Cup : स्कॉटलैंड ने बांग्लादेश को हराया हुई रोमांचक जीत


सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के टिम साउदी है। जिन्होंने अब तक 99 विकेट लिए है शाकिब सर्वाधिक विकेट

T20 world cup 2021 schedule winners match team Time Table Prediction

1 thought on “शाकिब ने छोड़ा मलिंगा को पीछे, बने सर्वाधिक विकेट लेने वाले खिलाडी”

  1. Pingback: भारत पाकिस्तान मैच न होने पर भारत को होगा बड़ा नुकशान

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *