कोटक महिंद्रा बैंक 811 बचत खाता कैसे खोलें?

आज के इस डिजिटल समय में लगभग हर बैंक अपने ग्राहक को डिजिटल सेवा देता है यही नहीं अगर आप बैंक में नया खाता खोलना चाहते है तो वो भी कर सकते है। आज मई आपको इस पोस्ट में बताने जा रहा हूँ की कैसे आप घर बैठे किसी भी बैंक में खाता खोल सकते है. जिसमे सबसे पहले अप्पको कोटक महिंद्रा बैंक के अंतर्गत 811 बचत खाता खोला घर बैठे बताऊंगा साथ से इस खाता के खोलने से आपको क्या फायदा होगा वो भी मै आपको बताऊंगा।

कोटक 811 एक डिजिटल जीरो बैलेंस बचत खाता है जिसे आप ऑनलाइन खोल सकते हैं। ऑनलाइन बचत खाता खोलने की प्रक्रिया निर्बाध, शून्य-संपर्क है और इसमें मुश्किल से कुछ मिनट लगते हैं। बस अपना पैन कार्ड और आधार नंबर संभाल कर रखें और अपने घर या कार्यालय से तत्काल बचत खाता खोलने के लिए कुछ चरणों को पूरा करें।

कोटक महिंद्रा बैंक 811 बचत खाता क्या है

811 एक जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट है। इसका मतलब है कि आपको मिनिमम बैलेंस नहीं रखने पर कोई पेनल्टी नहीं देनी होगी। वास्तव में, आपको औसत संतुलन बनाए रखने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यदि आप एक संतुलन बनाए रखते हैं, तो आप अपनी बचत पर औसत से अधिक ब्याज अर्जित कर सकते हैं और हमारे साथ सावधि जमा और अन्य निवेश प्रस्तावों का पता लगा सकते हैं।

यह कोटक 811 एक जीरो बैलेंस डिजिटल बैंक खाता है जो सभी के लिए उपलब्ध है (केवल निवासी भारतीय व्यक्ति)। कोटक 811 आपको अपनी आवश्यकताओं के आधार पर एक शून्य शेष खाते या एक 811 एज बचत खाते के बीच चयन करने देता है, जो आपकी सभी वित्तीय जरूरतों और दिन-प्रतिदिन के लेनदेन के लिए वन स्टॉप समाधान के रूप में कार्य करता है। कोटक 811 खाता अपनी विविध निवेश पेशकशों के साथ आपके पैसे को बचाने और बढ़ाने में मदद करता है। खाता आपको फंड ट्रांसफर करने, बिलों का भुगतान करने और अधिक आसानी से करने देता है।

  • 4%* ब्याज प्रति वर्ष के साथ एक बचत खाता। अपनी शेष राशि पर ब्याज प्राप्त करें अपने खाते की शेष राशि पर 4%* प्रतिवर्ष तक ब्याज प्राप्त करें।
  • वर्चुअल डेबिट कार्ड : वर्चुअल डेबिट कार्ड से तुरंत अपना कार्ड नंबर प्राप्त करें और लेन-देन शुरू करें; ऑनलाइन भुगतान करना।
  • कोई रखरखाव शुल्क नहीं : न्यूनतम खाता शेष बनाए रखने के बारे में चिंता न करें। आपके 811 खाते में शेष राशि न रखने के लिए शून्य शुल्क है।

असीमित सुविधाओं के साथ पेपरलेस महिंद्रा बैंक 811 बचत बैंक खाता

कोटक 811 भारत में सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन बचत बैंक खातों में से एक है। आपका 811 बचत बैंक खाता नवीनतम तकनीक द्वारा सुरक्षित है और आप बिना किसी चिंता के बचत खाता खोल सकते हैं।

असीमित खाता वैधता और अप्रतिबंधित जमा और खर्च के साथ – पूर्ण पुरस्कार विजेता 811 अनुभव प्राप्त करें। बस अपना पूर्ण केवाईसी सत्यापन सीधे अपने घर से पूरा करें।

बैंक खाता महत्वपूर्ण विशेषताएं

  • मिनिमम बैलेंस: मिनिमम बैलेंस न रखने पर कोई चार्ज या जुर्माना नहीं। अब, बिना किसी चिंता के अपना बैलेंस आखिरी रुपये तक खर्च करें।
  • वर्चुअल डेबिट कार्ड: ऑनलाइन शॉपिंग के लिए तुरंत वर्चुअल डेबिट कार्ड प्राप्त करें
  • पैसे ट्रांसफर करें: मुफ्त में और आसानी से ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करें
  • नए जमाने की बैंकिंग: अपने सभी बैंकिंग समाधान एक ही स्पर्श में पाएं। 180+ सुविधाएँ प्राप्त करें जो आपको अपने बैंकिंग लेनदेन करने, बिलों का भुगतान करने, निवेश करने, खरीदारी करने और कुछ ही टैप में बहुत कुछ करने देती हैं। ऐप टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन के साथ सुरक्षित है और इसमें एक आसान इंटरफ़ेस है।
  • कोटक ड्रीम डिफरेंट क्रेडिट कार्ड: कोई कागजी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है। कोई ज्वाइनिंग और वार्षिक शुल्क नहीं। ऑनलाइन खर्च पर 2X रिवॉर्ड पॉइंट पाएं!

कोटक महिंद्रा बैंक 811 बचत खाता कैसे खोलें?

(kotak mahindra bank) कोटक महिंद्रा बैंक 811 बचत खाता खोले के लिए सबसे पहले ऑफिसियल वेबसाइट पर आना होगा जिसके लिए आप कंप्यूटर, लैपटॉप या मोबाइल का उपयोग कर सकते है।

इस वेबसाइट पर सबसे पहले आपको अपना पूरा नाम डालना होगा जिसे आधार कार्ड में है उसके बाद अपना मोबाइल नंबर देना होगा आप वो मोबाइल नंबर दे जो आपके पास चालू हो और फिर अपनी ईमेल आईडी देनी होगी। इसके बाद आपको यहाँ दोनों बॉक्स में टिक करना है और फिर open now पर क्लिक करना है।

Open Now पर क्लिक करते ही एक OTP आपके मोबाइल नंबर पर भेजा जायेगा जो आपको वेबसाइट पर अगले प्रोसेस में देना होगाऔर next पर क्लिक करना होगा।

Next पर क्लिक करते ही आपसे पूछा जाएगा की “क्या आप खाता खोलने के लिए स्वेच्छा से अपने आधार विवरण का उपयोग करने के लिए सहमत हैं?” आपको yes पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको अपना पैन कार्ड नंबर डालना है और फिर निचे आधार कार्ड नंबर डालना है और next पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपको term & condition accept करना है और continue पर क्लिक करना है।

Adhar ekyc

इसके बाद आपके आधार कार्ड को वेरीफाई करने के लिए आपके मोबाइल नंबर पर एक बार और OTP आएगा। यह OTP उस नंबर पर आएगा जो आपके आधार कार्ड से लिंक है। OTP डालने के बाद आपको next पर क्लिक करना है।

यह आपके आधार कार्ड से आपके घर के एड्रेस को निकाल लेगा। अब आपको continue पर क्लिक करना है।

अबआपको अपना gender, dob और marital status बताना है इसके बाद आपको अपना व्यवसाय चुनना है और फिर अपनी सालाना तनख्वाह बताना है। इसके बाद आपको अपने माता पिता का नाम डालना है और फिर next पर क्लिक करना है।

नॉमिनी ऐड करना

इसके बाद आपसे पूछा जाएगा की क्या आप नॉमिनी को ऐड करना चाहते है या नहीं। अगर आप करना चाहते है तो आपको yes पर क्लिक करके अपनी नॉमिनी डिटेल डालनी है और अगर आप बाद में ऐड करना चाहते है तो आप बाद में भी ब्रांच जा कर या इंटरनेट बैंकिंग से भी नॉमिनी को ऐड कर सकते है तो मैं यहाँ नॉमिनी को ऐड कर लेता हूँ।

इसके बाद आपके सामने आपकी सारी डिटेल आ जाएगी। आपको इसे एक बार अच्छी तरह से चेक करना है की कही कुछ गलती तो नहीं है अगर कुछ भी गलत हो तो आप edit करके उसे ठीक कर सकते है। चेक करने के बाद आपको continue पर क्लिक करना है और फिर declaration को accept करना है और फिर continue पर क्लिक करना है।

Udyami Yojana Bihar | बिहार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना 2021 ऑनलाइन आवेदन

Continue पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। और आपसे पूछा जाएगा “where can we meet you” मतलब आपको KYC के लिए कोटक महिंद्रा बैंक के एजेंट से मिलना होगा। आपको यहाँ दो ऑप्शन मिलेंगे। पहले में आप किसी भी कोटक महिंद्रा बैंक की ब्रांच में जाकर kyc करवा सकते है या फिर आपके घर पर बैंक से एक एजेंट आ कर kyc कर देगा। यहाँ मैं दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करके next पर क्लिक करता हूँ।

इसके बाद आपको 6 digit का मोबाइल बैंकिंग का पिन जनरेट करना है और फिर continue पर क्लिक करना है। continue पर क्लिक करते ही आपके सामने वेलकम मैसेज आ जाएगी की आपका कोटक जीरो बैलेंस अकाउंट खुल चुका है।

इसमें आपको तुरंत अकाउंट नंबर, सीआरएन नंबर, आईएफएससी नंबर और वर्चुअल डेबिट कार्ड भी मिल जाता है।

कोटक 811 बैंक के फायदे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!