VKSU Admission 2021: यूजी व पीजी में एडमिशन के लिए 11 जून से आवेदन

वीर कुंवरसिंह विश्वविद्यालय में स्नातक के सत्र 2021-24 और पीजी के सत्र 2020- 22 में दाखिला के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि जारी कर दिया गया है। जो की 11 जून शुरू होगा. यूजी (VKSU UG Admission) और पीजी (VKSU PG Admission) कोर्स में एडमिशन लेने के इक्छुक विद्यार्थियों ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। वीकेएसयू वर्तमान कुलपति प्रो राजेंद्र ने छात्र हित और सत्र नियमित करने को ले एजेंसी से दाखिला पूरा कराये जाने का निर्णय लिया।

वीर कुंवरसिंह विश्वविद्यालय में गठित एडमिशन कोषांग से दाखिला नहीं लिया जायेगा। पूर्व कुलपति के कार्यकाल में लिये गये निर्णय को बदल दिया गया है। और वीकेएसयू प्रशासन द्वारा सत्र नियमित करने के लिए एजेंसी से ही दाखिला कराने का निर्णय लिया गया है।

VKSU यूजी व पीजी में एडमिशन के लिए जरुरी कागजात

  • मोबाइल नंबर एवं ईमेल एड्रेस (एक मोबाइल नंबर पर केवल 1 ही Registration हो सकते है।)
  • इन्टरमीडिएट के प्राप्त अंको का विवरण
  • पासपोर्ट साइज फोटो एवं हस्ताक्षर
  • इन्टरमीडिएट एडमिट कार्ड (रोल नंबर , रोल कोड के जानकारी के लिए )
  • 10वी का मार्कशीट (अंको के विवरण के लिए )
  • जाती प्रमाण पत्र – आरक्षित कोटे का लाभ लेने के लिए

VKSU Admission : यूजी और पीजी एडमिशन पर बैठक में फैसल

मालूम हो कि वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में यूजी और पीजी एडमिशन शुरू करने को ले सोमवार को एडमिशन कमेटी की बैठक बुलाई गयी थी। अध्यक्षता कुलपति प्रो राजेंद्र प्रसाद ने की। बैठक में एडमिशन को ले कई बिंदुओं पर चर्चा की गयी। पूर्व में गठित कोषांग की स्थिति भी जानी गयी। अंत में सत्र नियमित को निर्णय लिया गया कि एजेंसी से दाखिला संबंधित कार्य निष्पादित कराये जायेंगे। मालूम हो कि पीजी का सत्र काफी पीछे चल रहा है।

ये भी पढ़ें डेयरी टेक्नोलॉजी कोर्स कर डेयरी टेक्नोलॉजिस्ट कैसे बनें

यह तय हुआ कि पूर्व में जिस एजेंसी ने कार्य किया था, उसी को जिम्मा दिया जाये। पुरानी दर पर ही एजेंसी कार्य करेगी। बता देंकिराजभवन के आदेश के बाद अनिवार्य अवकाश पर भेजे गये कुलपति प्रो देवी प्रसाद तिवारी ने पिछले दिनों नामांकन समिति की बैठक कर कोषांग से दाखिला लिए जाने का निर्णय लिया था। इसके बाद कोषांग ने एडमिशन को ले काम करना शुरू भी कर दिया। इधर छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो केके सिंह, कोषांग को ऑर्डिनेटर डॉ डीएन पंडित, डॉ विजय राज कुमावत और डॉ दीपक मांझी एडमिशन को देखेंगे।ताकि एडमिशन जल्द से जल्द पूरा हो सके।

2 thoughts on “VKSU Admission 2021: यूजी व पीजी में एडमिशन के लिए 11 जून से आवेदन”

  1. Pingback: Munger University: मंगेर विश्वविद्यालय स्नातक पार्ट-1 में एडमिशन 10 जून 2021 से

  2. Pingback: VKSU UG Admission 2021: ग्रेजुएशन और पीजी कोर्स में ऑनलाइन आवेदन शुरू

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!