बीआरए बिहार विश्वविद्यालय वोकेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय ने सभी कॉलेजों के वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी है। जिसके लिए गुरुवार को बिहार विश्वविद्यालय की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया। इस नोटिस में सभी कॉलेजों को वोकेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू करने को कहा गया है।

वोकेशनल कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन फॉर्म कॉलेजों में मिलेगा. इससे पहले आवेदन की प्रक्रिया अप्रैल महीना में ही शुरू की गई थी, लेकिन, कोरोना संक्रमण बढ़ने के कारण कुछ दिनों में ही आवेदन की प्रक्रिया बंद हो गई थी।

जब पहले आवेदन शुरू किया गया था उस समय अधिकतर कॉलेजों में एक भी आवेदन नहीं आये। इसके बाद लॉकडाउन के कारण कॉलेजों को बंद कर दिया गया।

अब बीआरए के सभी कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन 27 दिनों तक यानी 30 जून तक लिया जायेगा। सीसीडीसी डॉ. अमिता शर्मा ने सभी कॉलेज के प्राचार्यों को इसके लिए पत्र भेज दिया है।

छात्र/छात्राएं 30 जून तक कॉलेजों में ऑनलाइन व ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, ऑनलाइन अप्लाई दो से तीन कॉलेजों में होगा। अन्य कॉलेजों में ऑफलाइन अप्लाई होगा। ये भी पढ़ें… पटना विश्वविद्यालय नामांकन 2021: अंक के आधार पर होगा एडमिशन

बीबीए, बीसीए बीएमसी, सीएनडी, इंडस्ट्रियल केमेस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी फिश एंड फिशरीज, लाइब्रेरी साइंस, योग समेत अन्य कोर्स में दाखिला लेने के लिए छात्र-छात्राएं कॉलेजों से आवेदन प्राप्त कर सकती हैं।

बिहार विश्वविद्यालय वोकेशनल कोर्स में 30 जून तक कर सकते आवेदन

इसके लिए 30 जून तक का समय दिया गया है। जिन कोर्स में नामांकन के लिए सीट से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हों उनमें प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। वहीं सीट से कम आवेदन वाले कोर्स में सीधे दाखिला की प्रक्रिया होगी। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में वोकेशनल कोर्स में दाखिला के लिए करीब 10 हजार सीटें निर्धारित हैं।

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पांच हजार छात्रों के स्नातक फॉर्म रिजेक्ट, जाने पूरी वजह

1 thought on “बीआरए बिहार विश्वविद्यालय वोकेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू”

  1. Pingback: बिहार विश्वविद्यालय में ऑनस्पॉट नामांकन कराने वाले छात्रों का रजिस्ट्रेशन 15 जून तक

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!