ICSI CS Results: सीएस प्रोफेशनल दिसंबर 2020 के परिणाम घोषित

CS Results : आईसीएसआई यानी इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) की सीएस परीक्षाओं के परिणामों के जारी होने की बाट जोह रहे छात्रों के लिए इंतजार की घड़ियां अब समाप्त हो गई है। इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया ने दिसंबर 2020 में आयोजित हुई कंपनी सेक्रेटरी यानी सीएस परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान यानी आईसीएसआई की ओर से गुरुवार, 25 फरवरी, 2021 को सुबह 11 बजे अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया है। अभ्यर्थी इस खबर में दिए गए लिंक से अपना परिणाम सीधे देख सकते हैं। जबकि सीएस एग्जीक्यूटिव परीक्षा के परिणाम थोड़ी देर में घोषित होगा।

सीएस प्रोफेशनल का परिणाम भी हुआ जारी

वहीं, भारतीय कंपनी सचिव संस्थान द्वारा आयोजित सीएस प्रोफेशनल परीक्षा के परिणाम भी घोषित कर दिए गए हैं। आईसीएसआई ने एक अधिसूचना के माध्यम से यह जानकारी दी है कि 25 फरवरी, 2021 को इन परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की जाएगी। कंपनी सेक्रेटरी परीक्षा एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के परिणाम दोपहर दो बजे घोषित किया गया। जबकि कंपनी सेक्रेटरी प्रोफेशनल प्रोग्राम की परीक्षा के परिणाम 25 फरवरी, 2021 को सुबह 11 बजे ही जारी कर दिया गया था।

ई-कॉपी डाउनलोड करनी होगी

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, सीएस एग्जीक्यूटिव परीक्षा की औपचारिक ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। अभ्यर्थियों को ई-कॉपी ही डाउनलोड करनी होगी, उन्हें भौतिक प्रति नहीं दी जाएगी। वहीं सीएस प्रोफेशनल प्रोग्राम के परिणामों की घोषणा के तुरंत बाद मार्कशीट की भौतिक प्रतियां छात्रों के पंजीकृत पते पर भेज दी जाएंगी। अगर आपने भी यह परीक्षाएं दी हैं तो यहां परिणामों को देखने और डाउनलोड करने के अमर उजाला डॉट काम पर पढ़ते रहे।

ऐसे करें डाउनलोड (CS Results)

अभ्यर्थी आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं।
वॉट्स न्यू यानी क्या नयासेक्शन के तहत दिखाई देने वाले आईसीएसआई सीएस परिणाम 2021 लिंक पर क्लिक करें।
तत्पश्चात वेबसाइट द्वारा पूछी गई जानकारी को भरें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद कंप्यूटर स्क्रीन पर आपका परिणाम प्रदर्शित होगा।
भविष्य में इस्तेमाल के लिए इसे डाउनलोड कर अपने पास रख लें।
अभ्यर्थी इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

UP board result 2020 : यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट कल होंगे घोषित

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *