19 व 25 जुलाई को होने वाली उत्तर प्रदेश पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा टली

कोरोना वायरस महामारी की परिस्थितियों को देखते हुए संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने 19 और 25 जुलाई को होने वाली पॉलीटेक्निक की प्रवेश परीक्षा को फिर टाल दिया गया है। अब पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकती है।

यह दूसरा मौका है जब पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के तिथि को बदला गया हो इससे पहले 5 और 6 जुलाई तिथि निर्धारित किया गया था और नया तिथि 19 और 25 जुलाई जारी किया गया था अब इसे भी टाल दिया गया है इस बार राजकीय, सहायता प्राप्त और निजी संस्थानों की 2.40 लाख सीटों के लिए 3.91 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा टालने की जानकारी प्राविधिक शिक्षा सचिव एस के वैश्य ने दी। पहले पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा 19 जुलाई को प्रथम पाली में सुबह 9 से 12 बजे तक (ग्रुप-ए) इंजीनियरिंग के अभ्यर्थी और दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक दूसरी पाली में फार्मेसी के अभ्यर्थी की परीक्षा होनी थी। 19 जुलाई को प्रवेश परीक्षा के लिए प्रदेश के 75 जिलों में कुल 955 केंद्र बनाए गए हैं। प्रथम पाली के लिए 755 और द्वितीय पाली के लिए 220 केंद्र बने हैं।

पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए व्यापक तैयारियां की गईं थी साथ ही संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद ने परीक्षा को ले कर निर्देश जारी किए थे जिसके अनुसार बिना मास्क लगाए आने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र के बाहर से ही वापस कर दिया जाएगा।

इसके अलावा पवेश परीक्षा के केंद्रों पर सैनिटाइजर व थर्मामीटर भी रखे जाने का निर्देश दिया गया था। साथ ही प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए तिथि भी जारी कर दिया गया था जो की 8 जुलाई से jeecup.org वेबसाइट से डाउनलोड करने के बात की गई थी

जेईई मेन, जेईई एडवांस और नीट 2020 की परीक्षाएं स्थगित – ऑनलाइन आवेदन में करेक्शन का मौका

बिहार में इंटर एडमिशन अब 8 जुलाई से करे ऑनलाइन आवेदन

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!