बिहार डीएलएड कोर्स 2021 नामांकन अंकों के आधार पर – आवेदन ऑनलाइन

बिहार डीएलएड कोर्स में नामांकन (Bihar d.el.ed online apply 2021) को आवेदन से चयन तक की प्रक्रिया ऑनलाइन होगी। आवेदन शुल्क 100 रखा गया है। अंकों के आधार पर संबंधित कॉलेजों द्वारा विद्यार्थियों की मेधा सूची तैयार की जाएगी। bihar d.el.ed admission merit list 2021-22 मेधा सूची के आधार पर ही उनका नामांकन होगा।

बिहार राज्य के एनसीटीई से मान्यता प्राप्त एवं बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से संबद्धता प्राप्त डीएलएड कोर्स संचालित करनेवाले राजकीय व अराजकीय प्रशिक्षण महाविद्यालयों-संस्थानों में नामांकन (bihar d.el.ed online apply 2021-23) के लिए यह व्यवस्था की गई है। शोध एवं प्रशिक्षण निदेशक डा. विनोदानंद झा ने बताया कि 2021-23 सत्र के लिए अगस्त में नामांकन कैलेंडर निकलेगा।

UP ITI Admission 2021 in Hindi : ऑनलाइन फॉर्म, मैरिट लिस्ट , काउंसलिंग

VKSU UG Merit List 2021: पांच अगस्त को जारी होगी स्नातक मेरिट लिस्ट

डीएलएड में दाखिला इस बार बिना संयुक्त प्रवेश परीक्षा के आदेश जारी

बिहार के सभी राजकीय व अराजकीय मान्यता प्राप्त ट्रेनिंग कॉलेजों में मौजूदा सत्र में दो वर्षीय डीएलएड कोर्स में बिना संयुक्त प्रवेश परीक्षा के ही नामांकन होगा। इसको लेकर शिक्षा विभाग ने मंगलवार को आदेश जारी कर दिया है।

विभाग ने कहा है कि कोरोना महामारी से उत्पन्न स्थिति और अन्य कतिपय कारणों से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा अबतक संयुक्त प्रवेश परीक्षा नहीं ली जा सकी है। इसमें अब विलंब हो चुका है। इसलिए कोर्स के सत्र 2021-23 में भी अंकों के आधार पर नामांकन लिया जाएगा। विभाग के उप सचिव अरशद फिरोज ने मौजूदा शैक्षिक सत्र के लिए ही बिना संयुक्त प्रवेश परीक्षा के नामांकन लिए जाने का आदेश मंगलवार को जारी किया है।

Magadh University Part 1 & Part 2 Exam Form 2021 भराने की तिथि जारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!