Dummy Registration Card 2022 Bihar Board Download Now

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना ने इन्टरमीडिएट और मैट्रिक परीक्षा, 2022 के लिए छात्र/छात्रा के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड बिहार बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाईट पर जारी कर दिया है जिससे छात्र/छात्रा अपना डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड कर सभी जानकरी को चेक कर सकते है अगर उसमे कुछ त्रुटि होने पर सुधार कर सकते है

इंटरमीडिएट के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड ऑफिसियल वेबसाइट पर दिनांक 28.07.2021 से 05.08.2021 तक डाउनलोड के लिए उलब्ध रहेगा। साथ ही बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2022 का डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड भी दिनांक 28.07.2021 से 05.08.2021 तक बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के वेबसाईट पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेगा.  वही जिन छात्र/छात्राओं का पंजीयन/अनुमति आवेदन एवं शुल्क दिनांक 26.07.2021 से 01.08.2021 तक ऑनलाइन भरा जाएगा, उनका डमी पंजीयन कार्ड दिनांक 06.08.2021 से जारी किया जाएगा।

बिहार बोर्ड के द्वारा दिनांक 25.07.2021 तक ऑनलाइन भरे गये पंजीयन/अनुमति आवेदन के आधार पर पंजीकृत छात्र/छात्राओं के रजिस्टर्ड मोबाईल पर भी इस आशय की सूचना SMS (Message) के माध्यम से भेजी जा रही है, ताकि छात्र/छात्रा स्वयं भी समिति के उक्त वेबसाइट से अपना डमी पंजीयन कार्ड निम्नवत प्रक्रिया के तहत डाउनलोड कर सकते हैं

BSBE Dummy Registration Card 2022 Important Information

BoardBihar School Examination Board Patna
School Card Type Dummy Registration Card
Class 10th and 12th (matric and Intermediate )
Exam Year 2022
10th Dummy registration card Download date28.07.2021 to 05.08.2021
10th Dummy registration card download link http://regsecondary.biharboardonline.com/Reg21/SearchReg.html

http://secondary.biharboardonline.com
12th (Inter) Dummy registration card download link http://seniorsecondary.biharboardonline.com

कैसे करे डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड


रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउन लोड करने के लिए छात्र/छात्राओं को को बिहार बोर्ड के वेबसाईट इंटरमीडिएट के लिए  www.seniorsecondary.biharboardonline.com और मैट्रिक के लिए- http://secondary.biharboardonline.com वेबसाइट पर मौजूद Download Dummy Registration Card लिंक पर Click करेंगे। जिसके बाद उस वेबसाईट का पेज खुलेगा, जहाँ पर छात्र/छात्रा अपना महाविद्यालय/ विद्यालय कोड, नाम एवं जन्म तिथि प्रविष्ट कर Submit Button पर Click करेंगे। इसके बाद छात्र/छात्रा का Dummy Registration Card दिखेगा जिसे कम्प्यूटर /मोबाईल में Download किया जा सकता है।

डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड 2022 के लिए जरुरी दिशा निर्देश

मैट्रिक और इंटर के छात्र छात्रा अपना डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड खुद से डाउनलोड कर सकते है इसके अलावा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने शिक्षण संस्थान के प्रधान से अनुरोध किया है कि समिति के उक्त वेबसाइट से डमी सूचीकरण कार्ड डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ विद्यालय के सभी सूचीकृत प्राप्त छात्र/छात्राओं को अविलम्ब प्राप्त करा देंगे।

साथ ही छात्र/छात्राओं को अनिवार्य रूप से यह निदेश देंगे कि डमी सूचीकरण कार्ड का वे भली-भाँति अवलोकन कर यह सुनिश्चित हो लेंगे कि उसमें अब किसी भी प्रकार की त्रुटि नहीं रह गई है।

यदि किसी छात्र/छात्रा का डमी सूचीकरण कार्ड में नाम, पिता/माता के नाम की स्पेलिंग, जन्म तिथि, जाति, कोटि, लिंग, फोटो, विषय आदि की त्रुटि हो, तो संबंधित छात्र/छात्रा डमी सूचीकरण कार्ड में संशोधन कर हस्ताक्षर के साथ संबंधित त्रुटि के सुधार हेतु दिनांक 05.08.2021 तक अनिवार्य रूप से अपने शिक्षण संस्थान के प्रधान को हस्तगत् करा देंगे।

संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान अपने संस्थान में| छात्र/छात्राओं का रक्षित संगत अभिलेखों से मिलान कर अनिवार्य रूप से त्रुटि का ऑनलाइन सुधार करना सुनिश्चित करेंगे। संबंधित छात्र/छात्रा एवं उनके अभिभावक भी सुधार किया गया डमी सूचीकरण कार्ड का अवलोकन कर यह आश्वस्त हो लेंगे कि त्रुटि का सुधार डमी सूचीकरण कार्ड में| शिक्षण संस्थान के प्रधान द्वारा कर दिया गया है।

उक्त निर्धारित अवधि तक सुधार के पश्चात् छात्र/छात्राओं का अन्तिम सूचीकरण कार्ड समिति के वेबसाईट पर जारी किया जाएगा। सभी छात्र/छात्रा का ऑनलाइन परीक्षा आवेदन उसी के आधार पर भरा जाएगा और परीक्षा हेतु प्रवेश पत्र भी जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़े:

बिहार यूनिवर्सिटी : बीए, बीएससी और बीकॉम में एडमिशन अगले सप्ताह से

ओएफएसएस के माध्यम से ही होगा इंटर और ग्रेजुएशन में एडमिशन बिहार बोर्ड

मैट्रिक परीक्षा 29 मई से स्क्रूटिनी के लिए आवेदन बिहार बोर्ड

Bihar Board Book- बिहार की पहली से 12वी की किताबें डाउनलोड करे- विद्यावाहिनी एप से

vksu Admission 2020 : ग्रेजुएशन कोर्स में आवेदन शुरू

पटना यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

जारी किये गए डमी सूचीकरण कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि नहीं रह जाय इसलिए संबंधित छात्र/छात्रा, उनके अभिभावक एवं शिक्षण संस्थान के प्रधान व्यक्तिगत रूप से विशेष ध्यान देकर निर्धारित समय तक ऑनलाइन त्रुटि का सुधार कराना/करना सुनिश्चित करेंगे। ऑनलाइन त्रुटि सुधार को उत्तरदायित्व संबंधित शिक्षण संस्थान के प्रधान के साथ-साथ छात्र/छात्रा, उनके अभिभावक की भी होगी।

bihar board dummy registration card download,bihar board dummy registration card correction,bihar board class 10th dummy registration card download,bihar board dummy registration card 2022,bihar board dummy registration card download 2020,dummy registration card 2022 download,bihar board class 12th registration card download,bihar board dummy admit card kaise download kare,bihar board class 10th dummy registration card,bihar board class 12th dummy admit card download

19 thoughts on “Dummy Registration Card 2022 Bihar Board Download Now”

  1. Pingback: डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड में त्रुटि रहने पर छात्र नहीं दे पाएंगे बिहार बोर्ड परीक्षा

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!