BIHAR Board inter Admission : बिहार बोर्ड ने बढ़ाई इंटर में एडमिशन की तिथि

बिहार बोर्ड के द्वारा विद्याथी के सुविधा को देखते हुए इंटर में एडमिशन का तिथि बढ़ा दिया है वैसे भी बिहार में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन है ऐसे स्थिति में छात्रों और अभिभावक को परेशानी का सामना करना पर रहा है जिसको देखते होते बिहार बोर्ड की ओर से पहली मेरिट लिस्ट के लिए एडमिशन की तिथि 17 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

bihar-board-inter-admission-OFSS

पहले बिहार बोर्ड की ओर जारी पहली मेरिट लिस्ट में शामिल छात्रो को एडमिशन के लिए 7 से 12 अगस्त 2020 तक का समय दिया गया था जिसको बढ़ा कर अब 17 अगस्त तक कर दिया गया है.

आपके जानकारी के लिए बता दू हर वार की तरह इस बार भी OFSS की मदद से इंटर में एडमिशन के आवेदन लिए गए थे और उसी आवेदन के आधार पर पहली मेरिट लिस्ट जारी किया गया था. जिन छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में आये था वैसे छात्र को अपना इंटिमेशन लेटर डाउनलोड कर एडमिशन के लिए स्कूल से या ऑनलाइन कॉलेज के वेबसाइट से एडमिशन लेना था.

बिहार बोर्ड ने सभी स्कूलों और कॉलेजो से कहा है कि रोजाना एडमिशन लेने वाले छात्रों की जानकारी ज्यादा से जायदा अगले दिन तक OFSS वेबसाइट पर ऑनलाइन अपडेट करें इसके अलावा एडमिशन के तिथि बढ़ने की जानकारी को स्कूल या कॉलेज की नोटिस बोर्ड पर बिना किसी देरी के लगाएं। इंटर एडमिशन के लिए जो पहली मेरिट लिस्ट जारी किया गया है उसमे स्कूल/कॉलेज के कुल सीट की 50 फीसदी सीटों का उपयोग किया गया है.

इंटर में एडमिशन के लिए इन बातो का रखे ध्यान- आगे नहीं होगी कोई परेशानी

इंटर का पहला मेरिट लिस्ट जारी, लिस्ट में नाम नहीं आने पर क्या करे और स्क्रूटनी या ग्रेस अंक से पास वाले कैसे करे आवेदन

नामांकन के समय निम्न सावधानियों के बरते जाने की आवश्यकता है:-

  • सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पूर्ण रूप से अनुपालन सुनिश्चित किया जाना। इसके लिए दो विद्यार्थियों के बीच दो मीटर की दूरी बनाए रखना होगा।
  • महाविद्यालय / शिक्षण संस्थान में नामांकन हेतु आने वाले विद्यार्थियों / अभिभावकों तथा कार्यरत कर्मियों के थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करना एवं उनके हाथों को सैनेटाइज (Sanitise) करना आवश्यक होगा।
  • सभी कार्यरत कर्मियों एवं विद्यार्थियों द्वारा अनिवार्य रूप से मास्क पहनना जरुरी होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!