कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन 2021 | KBC Registration 2021 Step By Step

कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन (KBC Registration 2021) सीजन 13वां का रेजिस्टशन शुरू हो चूका है जो भी लोग KBC 13 के हॉट सीट तक पहुंचना चाहते है वो रजिस्ट्रेशन कर सकते है आपके जानकारी के लिए बता दू कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन (KBC Registration 2021) में भाग लेने के लिए किसी भी तरह का कोई चार्ज नहीं लगता है ऐसे में आप सोनी लिव अप्प के माध्यम से रेजिस्टशन करा कर KBC 13 में अपना किस्मत आजमा सकते है

छोटे पर्दे के सबसे कामयाब गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वां सीजन का रजिस्ट्रेशन आज से कर सकते है ऐसे में जो लोग KBC 13 में भाग लेना चाहते है उनको ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (KBC 13) के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके लिए वैसे व्यक्ति जो भारतीय नागरिक है भारत में रहता है और उसकी आयु 18 वर्ष या उससे अधिक है तो रजिस्ट्रेशन करा सकता है।

केबीसी रजिस्ट्रेशन 5 चरणों में करना होगा जिसके लिए सोनी लिव एप को इनस्टॉल करना होगा.

1. सोनी लिव ऍप इनस्टॉल होने के बाद सबसे पहले ओपन कर कौन बनेगा करोड़पति के रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करना होगा.

कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन 2021 Step 1

2. अगले स्टेप में भाषा पूछा जायेगा , जिसमे हिंदी और इंग्लिश का ऑप्शन देखेगा

कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन 2021 Step 2

3. स्टेप 3 में Click to register पर क्लिक करे.

कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन 2021 Step 3

4. स्टेप 4 में पर्सनल डिटेल जैसे नाम उम्र जेंडर , पता , एजुकेशन, काम पूछा जायेगा

 KBC 13 Registration process Step 4

5. इस स्टेप में आपसे पहला सवाल पूछा जायेगा जिसको देने के बाद सबमिट करना होगा.

ऊपर दिए गए पांचो स्टेप को पूरा करने के बाद आपका रजिस्ट्रेशन और पहले सवाल का जबाब का प्रकिर्या समाप्त होता है ऐसी तरिके से और भी आपसे सवाल पूछा जायेगा जिसका जवाब देना होगा.

केबीसी रजिस्ट्रेशन में भाग लेने की प्रकिर्या

केबीसी 13 में सिर्फ एसएमएस या सोनी लिव एप के जरिये ही भाग लिया जा सकता है इस KBC में भाग लेने के लिए प्रत्येक साल की तरह इस साल भी आपको अपने फोन पर कुछ सवालों के जवाब देने होंगे. यह सवाल रजिस्ट्रेशन के दौरों पूछे जाते है जिसका सही जवाब देने वालों को कौन बनेगा करोड़पति शो के प्रोडक्शन हाउस की टीम की ओर से संपर्क किये जाता है ओर उन्हें कौन बनेगा करोड़पति में बुलाया जाता है.

कौन-बनेगा-करोड़पति--रजिस्ट्रेशन-2021-केबीसी-रजिस्ट्रेशन

सबसे पहले कौन बनेगा करोड़पति (KBC 13) के लिए रजिस्ट्रेशन करें जिसके बाद रजिस्ट्रेशन प्रश्न पूछे जायगे जिसका दिए गए समय के अन्दर जबाब एसएमएस या सोनी लिव के माद्यम से देना होगा।

ऐसे ही प्रश्न ओर भी दिन पूछा जायेगा को जो की बदलता रहता है। प्रत्येक सवाल का जबाब देना होगा. एक बात आपको ध्यान रखना है प्रत्येक Massage के लिए मोबाइल कंपनी की ओर से 3 रुपये लिया जाता है।

Also Read. लॉकडाउन ई-पास (E-Pass) 2021 ऑनलाइन अप्लाई करे शादी, चिकित्सा, मृत्यु/श्राद्ध

‘कौन बनेगा करोड़पति’ की टीम की ओर से सही जवाब देने वालो की एक रैंडम लिस्ट तैयार की जाती है। उस लिस्ट में नाम आने के बाद KBC की टीम फ़ोन कर भाग लेने वालो की सभी जानकारी लेते है। ओर उन्हें ऑडिशन के लिए बुलाते है। जहाँ जरुरी डॉक्यूमेंट लिए जाता है साथ ही एक ऐसे दोस्त की जानकारी ली जाती है जिसके लिए KBC की ओर से Phone a friend लाइफलाइन के लिए उपयोग किया जाता है।

अगले चरण में भाग लेने वाले से लिखित और वीडियो टेस्ट लिया जाता है। इस चरण में पास होने के बाद ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के हॉट सीट पर पहुंच जाता है जहाँ अमिताभ बच्चन के साथ सवाल ओर जवाव का सिलसिला शुरू होता है।

कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन 2021 | KBC 13 Registration process

कौन बनेगा करोड़पति (KBC 13) में रजिस्ट्रेशन एसएमएस या सोनी लिव एप के माद्यम से कर सकते है और KBC 13 में भाग ली सकते है

SMS से भी कर सकते है कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन 2021 और दे सकते है जबाब

10 मई रात 9 बजे से सवाल पूछने का सिलसिला शुरू हो जायेगा। जिसका जबाब देने के लिए SMS का भी प्रयोग कर सकते है। SMS 509093 पर भेज कर दे सकते हैं। आपके जानकारी के लिए बता दू जियो ग्राहकों को SMS भेजने पर कोई शु्ल्क नहीं लगेगा। वही बाकि कंपनी जैसे Airtel, BSNL, Vi वाले को SMS चार्ज लगेगा. सवाल का जबाब SMS द्वारा दिए गए समय के अंदर देना होगा।

केबीसी रजिस्ट्रेशन (KBC Registration 2021) के बारे में जायदा जानकारी के लिए नीचे दिए गए वीडियो को देखे और लेटेस्ट वीडियो देखने के लिए हमारा YouTube चैनल Subscribe जरूर करे , अगर केबीसी रजिस्ट्रेशन/कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन से सम्बंधित आपके पास कोई प्रश्न है तो कृपया कमेंट कर के पूछे | हम उसका जबाब जल्द से जल्द देने के कोशिश करेंगे।

‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें संस्करण में दिखेंगे कई बदलाव

कौन बनेगा करोड़पति का 13वां सीजन सोनी टीवी पर 23 अगस्त से सोमवार से शुक्रवार रात 9:00 बजे शुरू होगाl अमिताभ बच्चन के द्वारा चलाये जाने वाले ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 13वें संस्करण में दिखेंगे कई बदलाव दिखेंगे। इस सीजन में ऑडिएंस पोल लाइफलाइन फिर से दिया जायेगा शो में ‘फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट’ के चरण में भी बदलाव किये गये हैं. इस चरण को अब ‘फास्टेस्ट फिंगर्स फर्स्ट-ट्रिपलटेस्ट’ कहा जायेगा. इसमें एक की बजाय सामान्य ज्ञान के तीन प्रश्न होंगे, जिनका उत्तर प्रतियोगियों को देना होगा. केबीसी का 13वां संस्करण 23 अगस्त से सोनी पर प्रसारित होगा.

3 thoughts on “कौन बनेगा करोड़पति रजिस्ट्रेशन 2021 | KBC Registration 2021 Step By Step”

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!